अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच दूसरी मुलाकात इस महीने के अंत में वियतनाम में होगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वे वियतनाम में दूसरी शिखर वार्ता के लिए 27-28 फरवरी को किम जोंग उन से मिलेंगे. इससे पहले पिछले साल सिंगापुर में इन दोनों नेताओं की पहली मुलाकात हुई थी.

पीटीआई के मुताबिक आज वार्षिक ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ संबोधन में ट्रंप ने कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में शांति स्थापित करने के लिए उनके प्रशासन के प्रयासों में प्रगति हुई है. हालांकि उन्होंने प्योंगयांग के साथ बढ़े तनाव के खतरों के बारे में भी आगाह किया. ट्रंप के मुताबिक उत्तर कोरियाई नेता से उनके संबंध ‘अच्छे’ हैं, लेकिन अभी काफी काम किया जाना बाकी है.

खबर के मुताबिक ट्रंप ने कहा, ‘अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं चुना गया होता, तो मेरे ख्याल से अभी हम उत्तर कोरिया के साथ एक बड़े युद्ध की स्थिति में होते.’ उधर, उत्तर कोरिया के साथ बातचीत में अहम अमेरिकी मध्यस्थ स्टीफन बीगन और प्योंगयांग के उनके समकक्ष के बीच आज मुलाकात होने की संभावना है. कहा जा रहा है कि इस वार्ता से दोनों देशों के संबंधों को लेकर कुछ ठोस परिणाम निकल सकते हैं.