भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने 80 रन से शानदार जीत दर्ज की. टी-20 मुकाबलों के फॉर्मेट में रनों के लिहाज से भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी हार है.

आज खेले गए मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों टिम सेइफेर्ट (84) और कोलिन मुनरो (34) ने अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने 22 गेंदों पर तेजी से 34 रन बनाए. रॉस टेलर के 23 और स्कॉट कुगेलेजिन के सात गेंदों पर धमाकेदार 20 रनों के दम पर सीमित 20 ओवरों में किवी टीम ने छह विकेट खोकर 219 रन बना डाले.

भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने विपक्षी टीम के दो बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई. भुवनेश्वर कुमार, कुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद के खाते में एक-एक विकेट आए.

इधर, बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में ही रोहित शर्मा के तौर पर भारत को पहला झटका लगा और फिर नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे अधिक 39 रन बनाए. उनके अलावा शिखर धवन ने 29, विजय शंकर ने 27 और कुणाल पंड्या ने 20 रन का योगदान दिया. भारत का कोई अन्य बल्लेबाज कुछ विशेष नहीं कर सका और पूरी टीम 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर 139 रन के स्कोर पर सिमट गई.

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं 43 गेंदों पर तूफानी अंदाज में 84 रन बनाने के लिए टिम सेईफेर्ट को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.