पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति से गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ शुरू हुई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की संयुक्त टीम उनसे पूछताछ कर रही है.

ख़बरों के मुताबिक कार्ति से ईडी के दफ़्तर में पूछताछ की जा रही है. वे यहां सुबह 11.00 बजे पहुंचे थे. ईडी के अधिकारी उनसे काले धन को वैध करने से संबंधित पहलू पर पूछताछ कर रहे हैं. जबकि सीबीआई के अफ़सर भ्रष्टाचार की जांच के सिलसिले में. कार्ति पर आरोप है कि जब उनके पिता पी चिदंबरम 2007 में केंद्रीय वित्त मंत्री थे तब उन्होंने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी (फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड) से 305 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश की अनुमति दिलवाई.

कहा जाता है कि इस अनुमति के बदले आईएनएक्स मीडिया ने कार्ति चिदंबरम को माेटी रकम अदा की. कार्ति पर ऐसे कुछ और आरोप भी हैं. इनकी जांच के दौरान उनसे पहले भी कई बार पूछताछ हो चुकी है. इसी दौरान बीते साल 28 फरवरी को उन्हें और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सहयोगी एस बालाकृष्णन को सीबीआई ने ग़िरफ़्तार भी किया था. बाद में दोनों को ज़मानत मिल गई. इस मामले में दो बार पी चिदंबरम से भी पूछताछ की जा चुकी है. ईडी ने कार्ति की 54 करोड़ रुपए की संपत्ति भी ज़ब्त की हुई है.