भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला इसी रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा.

ऑकलैंड में खेले गए आज के मुकाबले में मेजबान टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी के दम पर उनके इस फैसले को गलत साबित किया. न्यूजीलैंड के शुरुआती चार विकेट 50 के योग पर ही निकल गए. इस बीच रॉस टेलर (42) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (50) ने अपनी टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाला. इन दोनों बल्लेबाजों की 77 रन की साझेदारी के बल पर न्यूजीलैंड की टीम आठ विकेट खोकर 158 रन बनाने में कामयाब हो सकी.

भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे. अपने खाते के चार ओवरों में 28 रन खर्च करके उन्होंने किवी टीम के तीन विकेट चटकाए. खलील अहमद को दो सफलताएं मिलीं. वहीं भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए.

टी-20 मुकाबलों के लिहाज से सामान्य कहे जाने वाले 159 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा (50) और शिखर धवन (30) ने मजबूत शुरुआत दिलाई. बाकी का काम ऋषभ पंत (40), विजय शंकर (14) और महेंद्र सिंह धोनी ने 17 गेंदों पर 20 रन बनाकर पूरा कर दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और डेरिल मिशेल ने एक-एक विकेट लिए. शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार क्रुणाल पांड्या को दिया गया.