उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई है. स्क्रोल डॉट इन के मुताबिक कुछ खबरों में मरने वालों की संख्या 14 भी बताई गई है. शुक्रवार को हुई इस घटना को लेकर उत्तराखंड के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कहा है कि इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही विभाग के 13 अधिकारियों को निलंबित भी किया गया है. प्रकाश पंत ने आगे कहा, ‘मामले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी हाल में उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.’

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक जिले में जहरीली शराब पीने की वजह से 40 ग्रामीणों को अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बताई गई है. इन ग्रामीणों का संबंध बल्लूपुर, बिंदू खड़क, बिनारसी, बलस्वागंज, डकोवली से है. इन्होंने इसी गुरुवार को देसी शराब का पी थी. स्थिति बिगड़ने पर इन्हें उत्तराखंड के भगवानपुर, झबरेड़ा, रुड़की और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

इधर, नवभारत टाइम्स ने सहारनपुर में भी जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत और इतने ही लोगों ने गंभीर हाल में पहुंचने की खबर दी है. इस मामले पर सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि पीड़ितों को एक स्थानीय युवक ने शराब बांटी थी. इस दौरान प्रशासन ने मृतकों के परिवारवालों को दो-दो लाख जबकि गंभीर रूप से बीमार पीड़ितों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.