तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में डॉक्टरों की लापरवाही से जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक स्थानीय महिला सी माहेश्वरी को इसी शुक्रवार को पेट में अचानक तेज दर्द की शिकायत हुई थी. शुरू में उनके परिजनों ने समझा कि बीते साल हुई सर्जरी की वजह से उन्हें यह दर्द हो रहा है. बाद में दर्द असहनीय होने पर सी माहेश्वरी को उनके परिवारवाले हैदराबाद के निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनआईएमएस) लेकर पहुंचे. वहां उनका एक्स-रे किया गया और इसकी रिपोर्ट आने पर उनके पेट दर्द के पीछे एक चौंकाने वाली वजह पता चली.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि पीड़ित के पेट में एक सर्जिकल कैंची है. वही उनकी इस परेशानी का कारण बनी हुई है. इसके बाद पीड़ित के एक रिश्तेदार ने जानकारी दी कि बीते साल नवंबर में माहेश्वरी को हर्निया की एक सर्जरी के लिए एनआईएमएस में भर्ती कराया गया था. उस ऑपरेशन के बाद से ही वे लगातार पेट में दर्द होने की शिकायत करती आई हैं.

पीड़ित की एक्स-रे इमेज
पीड़ित की एक्स-रे इमेज

इधर, इस मामले के सामने आने के बाद एनआईएमएस प्रशासन ने इस पर पर्दा डालने की कोशिश की. लेकिन अब पेट में से वह कैंची निकालने के लिए पीड़ित की एक और सर्जरी की जा रही है. अस्पताल प्रशासन से इसके लिए पीड़ित से कोई शुल्क नहीं लेने का वादा भी किया है. पीटीआई के मुताबिक माहेश्वरी के परिजनों ने पुलिस में भी इस मामले की शिकायत की है जिसके आधार पर हैदराबाद पुलिस ने डॉक्टरों की एक टीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.