ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने संसदीय समिति के सामने पेश होने से इनकार किया

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- ट्विटर के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) जैक डोरसी और अन्य अधिकारियों ने संसद की समिति के सामने पेश होने से इंकार कर दिया है. सूत्रों के हवाले से यह ख़बर आई है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली सूचना-प्रौद्योगिकी से जुड़ी संसदीय समिति ने एक फरवरी को ट्विटर सीईओ के लिए समन जारी किया था. इसमें उनसे अगली बैठक में पेश होने को कहा गया था. (विस्तार से)

उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 70 हुई

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की कुल संख्या 70 हो गई है. शुक्रवार को खबर आई थी कि हरिद्वार जिले के बालूपुर गांव में कई लोगों को जहरीली शराब परोसी गई थी. पुलिस के मुताबिक उसे पीने के बाद कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई जिनमें से 24 की मौत हो गई. वहीं, उत्तराखंड से सटे उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 46 हो गई. बताया जा रहा है कि ये लोग बालूपुर से ही शराब पीकर लौटे थे. (विस्तार से)

पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस के विधायक की गोली मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल की कृष्णागंज सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. कुछ अज्ञात लोगों ने बिस्वास को उस समय गोली मारी जब वे यहां सरस्वती पूजा के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. बताया जा रहा है कि तृणमूल विधायक कार्यक्रम के दौरान जब स्टेज से उतर रहे थे तभी हत्यारों ने उनके ऊपर गोलियां चला दीं. (विस्तार से)

चीन ने नरेंद्र मोदी के अरुणाचल दौरे का विरोध किया, कहा - ऐसे कदमों से सीमा विवाद जटिल होगा

चीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अरुणाचल प्रदेश के दौरे का विरोध किया है. शनिवार को उसने कहा कि वह कभी इस संवेदनशील सीमांत प्रदेश को मान्यता नहीं देगा. नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में चार हजार करोड़ रुपये की अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन किया है. (विस्तार से)

राजस्थान में गुर्जर नेताओं की सरकारी प्रतिनिधियों के साथ बातचीत विफल, गतिरोध जारी

पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग के मुद्दे पर गुर्जर आंदोलनकारियों की सरकारी प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है और इनका आंदोलन शनिवार को भी जारी रहा. गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला अपने समाज को आरक्षण देने की मांग को लेकर समर्थकों के साथ शुक्रवार से सवाईमाधोपुर में रेल पटरियों पर बैठे हैं. (विस्तार से)

महिंदा राजपक्षे के मुताबिक मोदी सरकार के दौरान भारत और श्रीलंका के संबंधों में गिरावट आई है

श्रीलंका के विपक्ष के नेता महिंदा राजपक्षे ने कहा है कि 2014 में नई दिल्ली में नई सरकार के गठन के बाद से भारत और उनके देश के द्विपक्षीय संबंधों में ‘बड़ी गिरावट’ देखने को मिली है. हालांकि इसके साथ उनका यह भी कहना है कि अब उनके नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन और भारत की सत्ताधारी पार्टी के बीच ‘अच्छा समन्वय’ है. महिंदा राजपक्षे शुक्रवार को भारत पहुंचे हैं. उन्होंने बेंगलुरू में ‘दि हिंदू’ अखबार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण में ये बातें कही हैं. (विस्तार से)

प्रवर्तन निदेशालय ने पाकिस्तान के एक संगठन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तानी संगठन फलाह-ए-इंसानियत के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है. इससे पहले फलाह-ए-इंसानियत के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. ईडी के मुताबिक उसने एनआईए की एफआईआर के आधार पर ही मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कानून (पीएमएलए) के तहत इस संगठन पर मामला दर्ज किया है. (विस्तार से)

हमारे 18 विधायकों को बीएस येद्दियुरप्पा ने 10-10 करोड़ रुपए की पेशकश की : कर्नाटक कांग्रेस

कर्नाटक कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता बीएस येद्दियुरप्पा ने राज्य की सरकार को अस्थिर करने की कोशिशें छोड़ी नहीं हैं. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि बीएस ‘येद्दियुरप्पा ने कांग्रेस के 18 विधायकों को पार्टी छोड़ने के एवज़ में 10-10 करोड़ रुपए देने की पेशकश की है.’ (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को भाजपा और मीडिया के लोग तोड़-मरोड़कर पेश न करें : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मीडिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोगों से कहा है कि वे सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को तोड़-मरोड़कर पेश न करें. मायावती ने यह बात एक ट्वीट के जरिये कही है. इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है, ‘माननीय न्यायालय में अपना पक्ष पूरी मजबूती के साथ आगे भी रखा जाएगा. हमें पूरा भरोसा है कि इस मामले में शीर्ष न्यायालय से हमें पूरा इंसाफ मिलेगा. इस मामले में मीडिया व भाजपा के लोग गलत खबर न फैलाएं तो बेहतर है.’ (विस्तार से)

इलाज के बाद अरुण जेटली अमेरिका से वापस लौटे

वित्त मंत्री अरुण जेटली अमेरिका से स्वदेश लौट आए हैं. उन्होंने यह सूचना एक ट्वीट के जरिये दी है. एक लाइन के इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘घर लौटकर मैं आनंदित हूं.’ बताया जाता है कि अरुण जेटली के शरीर में कैंसर की पहचान हुई थी. इसके बाद बीते महीने इलाज के संबंध में वे न्यूयॉर्क चले गए थे. (विस्तार से)