दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक होटल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 17 हो गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के हवाले से यह जानकारी दी है. खबर के मुताबिक सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘17 लोग मारे गए हैं और दो घायल हुए हैं. ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. इस घटना के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में जांच के आदेश दे दिए हैं.’

करोलबाग के जिस होटल में आज सुबह आग लगी उसका नाम अर्पित पैलेस है. खबर के मुताबिक आज सुबह साढ़े चार बजे के आसपास इसमें भीषण आग लग गई. हादसे की खबर मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम 25 गाड़ियों के साथ राहत बचाव कार्य में जुटी गई. दमकल अधिकारी विपिन केंटल ने बताया था कि बचाव कार्य पूरा हो चुका है.

विपिन के मुताबिक होटल का गलियारा लकड़ी का था, इसलिए आग लगने पर लोग वहां से नहीं निकल पाए. उन्होंने बताया कि दो लोगों ने जान बचाने के लिए होटल से छलांग लगा दी थी. एक अन्य दमकल अधिकारी सुनील चौधरी के मुताबिक ये दोनों होटल के कर्मचारी हैं. उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

कुछ दिन पहले दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो अस्पताल में भीषण आग लगने से वहां दो दर्जन से ज्यादा मरीज फंस गए थे. उन्हें अस्पताल के शीशे तोड़ कर बाहर निकालना पड़ा था. वहीं, आग बुझाने में दमकल की टीम को छह गाड़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा था.