राजस्थान के बीकानेर में जमीन खरीद मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज रॉबर्ट वाड्रा की मां मॉरीन से पूछताछ कर रहा है. इस लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर उनकी 75 वर्षीय मां को परेशान करने का आरोप लगाया. पीटीआई के मुताबिक पूछताछ से पहले वाड्रा ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि यह प्रतिशोध वाली सरकार इतना नीचे गिर जाएगी.

खबर के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘ईडी के सामने उपस्थित होने के लिए मैं और मेरी 75 साल की मां जयपुर में हैं. समझ नहीं आ रहा है कि एक बुजुर्ग को परेशान करने करने के लिए प्रतिशोध वाली सरकार इतना गिर जाएगी.’ पोस्ट में अपनी मां के जीवन में पेश आई दुखद घटनाओं का उल्लेख करते हुए वाड्रा ने कहा, ‘परिवार में तीन मौतों के बाद मैंने अपनी मां से कहा है कि वह मेरे साथ कार्यालय में रहें, ताकि हम गम को बांट सकें और साथ समय बिता सकें. अब मेरे साथ कार्यालय में रहने के लिए उनको परेशान और बदनाम किया जा रहा है.’

वहीं, अपने खिलाफ आरोपों की कानूनी वैधता पर सवाल खड़े करते हुए वाड्रा ने कहा, ‘अगर कोई मुद्दा और गैरकानूनी बात थी तो इस सरकार ने चार साल और आठ महीने का समय क्यों लिया? आम चुनाव के लिए प्रचार शुरू होने से एक महीने पहले मुझे पूछताछ के लिए बुलाया गया है. क्या वे समझते हैं कि जनता नहीं जानती है कि यह चुनावी हथकंडा है?’ उन्होंने कहा कि वे सवाल का पूरे सम्मान और गरिमा के साथ जवाब देंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है.