प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया है कि देश के भ्रष्ट लोग उनकी वजह से परेशानी में हैं. स्क्रोल डॉट इन के मुताबिक प्रधानमंत्री ने यह बात मंगलवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए कही. इस मौके पर उन्होंने अपनी अगुवाई वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं. उन्होंने कहा, ‘भाजपा सरकार ने देश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने की दिशा में बड़े पैमाने पर काम किया है. इसी के तहत अलग-अलग हिस्सों में 21 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) स्थापित किए जा रहे हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘अस्पतालों का नेटवर्क बढ़ाने के साथ ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के लिए वेलनेस सेंटर खोले गए हैं. इनमें ग्रामीणों को मुफ्त इलाज दिया जाता है.’ इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री का कहना था कि इस योजना से महिलाओं को भी अपने नाम पर घर खरीदने का लाभ मिला है. इसके साथ ही महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को लेकर भी उन्होंने चर्चा की. साथ ही कहा कि बलात्कार जैसे निंदनीय अपराध अंजाम देने वाले अपराधियों के लिए उनकी सरकार ने ‘मौत की सजा’ का प्रावधान कराया है.

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने राज्य में स्वास्थ्य संबंधी पांच नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. इन परियोजनाओं में झज्जर जिले में राष्ट्रीय कैंसर इंस्टीट्यूट, कुरुक्षेत्र में आयुष यूनिवर्सिटी, करनाल में मेडिकल विश्वविद्यालय, पंचकुला में आयुर्वेद इंस्टीट्यूट और फरीदाबाद में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज का निर्माण शामिल है. खबरों के मुताबिक झज्जर के बहारदुगढ़ में बनने वाले कैंसर अस्पताल पर 2,035 करोड़ रुपये की लागत आएगी. साथ ही इसके बनने से हरियाणा, पंजाब व राजस्थान सहित दिल्ली के लोगों को भी फायदा पहुंचेगा.