सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस यानी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान अगले हफ्ते दो दिन की यात्रा पर भारत आ रहे हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में बताया है कि मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और सऊदी कारोबारियों के एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल के साथ मोहम्मद बिन सलमान 19 फरवरी को भारत पहुंचेंगे. वहीं इकॉनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान भारत और सऊदी अरब के बीच ऊर्जा और बुनियादी ढांचा विकास के क्षेत्र में कुछ बड़े सौदे हो सकते हैं.

सऊदी शहजादे की यह पहली भारत यात्रा है. इस दौरान उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों पर बातचीत होगी. इसके अलावा सलमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से भी मुलाकात करेंगे.

विदेश मंत्रालय ने बताया है कि मोदी ने अप्रैल 2016 में सऊदी अरब की यात्रा की थी जिसमें दोनों पक्षों ने मौजूदा सामरिक साझेदारी को और आगे बढाने पर सहमति जताई थी. सलमान की यह यात्रा उसी संदर्भ में हो रही है. सऊदी अरब के शाह के बेटे सलमान वहां की मंत्रिपरिषद के उपाध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा माना जाता है कि इस समय देश की सत्ता वे ही संभाल रहे हैं.