सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव को एक लाख रुपये जुर्माना भरने और दिनभर कोर्ट में बैठने की सजा दी

सुप्रीम कोर्ट ने आज सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव को कोर्ट की अवमानना का दोषी मानते हुए सजा सुनाई है. शीर्ष अदालत ने उन पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही, उन्हें पूरे दिन कोर्ट में बैठने को कहा है. पीटीआई के मुताबिक आज अदालत के सामने पेश हुए राव ने कहा कि वे उच्चतम न्यायालय से बिना शर्त माफी मांगते हैं. (विस्तार से)

अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध किया

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ अब भाजपा के मुख्यमंत्री भी खुल कर सामने आ गए हैं. खबर है कि केंद्र सरकार के इस महत्वकांक्षी विधेयक का पूर्वोत्तर के दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने विरोध किया है. पीटीआई के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश के पेमा खांडू और मणिपुर के एन बीरेन सिंह ने सोमवार को इस विवादास्पद विधेयक के विरोध में अपनी आवाज उठाई. (विस्तार से)

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान अगले हफ्ते भारत आ रहे हैं

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस यानी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान अगले हफ्ते दो दिन की यात्रा पर भारत आ रहे हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में बताया है कि मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और सऊदी कारोबारियों के एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल के साथ मोहम्मद बिन सलमान 19 फरवरी को भारत पहुंचेंगे. इस दौरान भारत और सऊदी अरब के बीच ऊर्जा और बुनियादी ढांचा विकास के क्षेत्र में कुछ बड़े सौदे हो सकते हैं. (विस्तार से)

अमित शाह ने वंशवाद पर कांग्रेस को घेरा, कहा - ‘भाई’ की शादी नहीं हुई इसलिए अब ‘बहन’ आ गई हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परिवार को निशाना बनाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि इस पार्टी में प्रधानमंत्री का पद ‘जन्मजात आरक्षित’ है. गुजरात के गोधरा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनका यह भी कहना था कि कांग्रेस में कोई भी कार्यकर्ता कभी शीर्ष पद पाने की नहीं सोच सकता. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष ने तंज करते हुए कहा कि ‘भाई’ राहुल गांधी की शादी नहीं हुई है, इसलिए अब ‘बहन’ (प्रियंका गांधी) (राजनीतिक मैदान में) आई हैं. (विस्तार से)

उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान में चढ़ने से रोका गया

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार पर ‘रोको और ठोको’ की नीति पर चलने का आरोप लगाया है. सपा अध्यक्ष का यह बयान तब आया जब मंगलवार को प्रदेश पुलिस के अधिकारियों ने उन्हें लखनऊ हवाईअड्डे पर विमान में चढ़ने से रोक दिया. अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फ्लाइट पकड़ने लखनऊ हवाईअड्डा पहुंचे थे. (विस्तार से)

टीएमसी विधायक की हत्या के मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या के मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. एएनआई के मुताबिक सोमवार को इस हत्याकांड में तीन लोगों के साथ उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था. (विस्तार से)

अनिल अंबानी के बहाने सरकार को घेरने वाले कपिल सिब्बल ही सुप्रीम कोर्ट में उनके वकील भी हैं

रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड (आरकॉम) के चेयरमैन अनिल धीरूभाई अंबानी अदालत की अवमानना के एक मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे. शीर्ष अदालत ने एरिक्सन इंडिया की एक याचिका पर उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था. इसमें अनिल अंबानी पर 550 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया गया है. हालांकि मामले की सुनवाई आज नहीं हो पाई और इसे बुधवार तक के लिए टाल दिया गया है. (विस्तार से)

रफाल विवाद : राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को अनिल अंबानी का मध्यस्थ बताया

रफाल सौदे पर इंडियन एक्सप्रेस अखबार की ताजा रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्हें मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि इस सौदे में उसने तीन मोर्चों पर अनियमितताएं बरती हैं. कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक इस समझौते के जरिए मोदी सरकार ने ‘देश की सुरक्षा से समझौता किया, सौदे की प्रक्रिया में चूक की और भ्रष्टाचार किया’. (विस्तार से)

दिल्ली : होटल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या 17 हुई

दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक होटल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 17 हो गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के हवाले से यह जानकारी दी है. खबर के मुताबिक सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘17 लोग मारे गए हैं और दो घायल हुए हैं. ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. इस घटना के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में जांच के आदेश दे दिए हैं.’ (विस्तार से)

बंगबंधु पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बांग्लादेश ने पाकिस्तान के राजदूत को तलब किया

बांग्लादेश ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के खिलाफ पाकिस्तान सरकार की एक वेबसाइट पर अपमानजनक टिप्पणियों के खिलाफ कड़ा रुख अपना लिया है. उसने मंगलवार को इस मामले पर विरोध दर्ज कराने के लिए पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया. पीटीआई के मुताबिक बांग्लादेशी विदेश मंत्रालय ने कार्यवाहक उच्चायुक्त शाह फैसल काकर को एक विरोध पत्र दिया है. (विस्तार से)