कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने अपने बेटे व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की है. एनडीटीवी के मुताबिक बुधवार को कांग्रेस के संसदीय दल की एक बैठक के दौरान उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी बिना थके जमकर मेहनत कर रहे हैं. उनके नेतृत्व ने कांग्रेस को नई ऊर्जा दी है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘कुछ समय पहले तक हमारे विरोधी खुद को अजेय बताते थे. लेकिन बीते साल तीन राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उनकी हार और कांग्रेस की जीत हुई. इस जीत ने कांग्रेस को नई उम्मीद दी है.’ सोनिया गांधी ने इस जीत का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष सहित पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं को दिया.

इस मौके पर सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. प्रधानमंत्री को ‘ब्लफमास्टर’ बताते हुए उन्होंने कहा, ‘लोकतांत्रिक व धर्मनिरपेक्ष गणराज्य की बुनियाद पर नरेंद्र मोदी सरकार योजनाबद्ध तरीके से हमले कर रही है. राजनीतिक विरोधियों को आज निशाना बनाया जा रहा है और संस्थाओं का बर्बाद किया जा रहा है.’ सोनिया गांधी के मुताबिक मोदी सरकार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर भी हमले कर रही है. साथ ही असहमत लोगों को दबाया जा रहा है.’

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश में आज डर का माहौल है. उत्तर पूर्व जल रहा है तो जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद चरम पर है. देश में किसानों की स्थिति दयनीय है तो नौजवान बेरोजगार हैं. ऐसे में ‘धोखा और धमकी’ के सिद्धां​तों पर चलने वाली मौजूदा केंद्र सरकार के खिलाफ आगामी आम चुनाव में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत के साथ लड़ेगी.

इस कार्यक्रम में राहुल गांधी सहित पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जन खड़गे, गुलाम नबी आजाद जैसे पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.