पुडुचेरी में उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति बन गई है. राज्य के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ उनके घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. मुख्यमंत्री की मांग है कि मुफ्त चावल बांटने की योजना सहित 39 सरकारी प्रस्तावों को उपराज्यपाल मंजूरी दें. पीटीआई के मुताबिक मुख्यमंत्री के साथ उनके मंत्री और द्रमुक के विधायक भी राज निवास के बाहर धरने पर बैठे हैं.

खबरों के मुताबिक पिछले दिनों विभिन्न योजनाओं पर स्वीकृति के लिये मुख्यमंत्री ने कई फाइलें उपराज्यपाल के पास भेजी थीं, लेकिन उपराज्यपाल कार्यालय ने इन्हें खारिज कर दिया.

धरने पर बैठे मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मीडिया से कहा, ‘उपराज्यपाल ने सरकार द्वारा भेजे गए 39 सरकारी प्रस्तावों को मंजूरी देने से इनकार कर दिया....गरीबों एवं जरूरतमंदों के उत्थान के लिये लायी जाने वाली योजनाओं को लगातार खारिज किये जाने पर, हम अपना विरोध जताने के लिए यहां बैठे हैं.’

पुडुचेरी में यह पहला मौका नहीं है जब उपराज्यपाल किरण बेदी और मुख्यमंत्री नारायणस्वामी के बीच खटपट हुई है. इससे पहले भी कई बार इन दोनों के बीच कई मुद्दों पर टकराव हो चुका है.