तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईएडीएमके (अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) और उसकी प्रखर आलोचक रही पीएमके (पट्‌टाली मक्कल काची) के बीच चुनावी समझौता हो गया है. द न्यूज़ मिनट के अनुसार एआईएडीएमके ने पीएमके को तमिलनाडु की सात लोक सभा सीटें दी हैं. इसके अलावा उसे राज्य सभा की भी एक सीट दी जा रही है.

चेन्नई के एक निजी होटल में पीएमके संस्थापक डॉक्टर एस रामदौस, उनके पुत्र अंबुमणि रामदौस, एआईएडीएमके संयोजक ओ पन्नीरसेल्वम और सहसंयोजक ईके पलानिसामी की मौज़ूदगी में इस समझौते की घोषणा हुई. समझाैते के तहत पीएमके राज्य की 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव के दौरान एआईएडीएमके का समर्थन करेगी. समझौते के बाद दोनों पार्टियों ने भरोसा जताया कि यह गठबंधन आगामी चुनावों में ‘बड़ी जीत’ हासिल करेगा.

बताया जाता है कि गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी और अभिनेता से नेता बने विजयकांत की डीएमडीके (देसीय मुरपोक्कु द्रविड़ कड़गम) भी शामिल हो सकती है. डीएमडीके नेता विजयकांत दो-तीन दिन पहले अमेरिका से अपना इलाज़ कराने के बाद चेन्नई लौटे हैं. इसके अलावा भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी इस वक़्त चेन्नई में हैं. उनकी यहां एआईएडीएमके नेताओं से दूसरे दौर की बातचीत हो रही है. एआईएडीएमके और भाजपा के बीच पहले दौर की बातचीत 14 फरवरी को हुई थी.