मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जब कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव थे तो उन्होंने अलक़ायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को ‘ओसामा जी’ कहा था. एक अन्य वैश्विक आतंकी जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को वे ‘साहब’ कह चुके हैं. इसके बाद अब उन्हाेंने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफ़िले पर आतंकी हमले के संदर्भ में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘इमरान भाई’ कहा है.

ख़बरों के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, ‘नवजोत सिंह सिद्धू जी, कृपया अपने मित्र इमरान भाई को समझाइए.’ इसके बाद दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘आपको (नवजोत सिंह सिद्धू को) उनकी वज़ह (इमरान के कारण) से ताने-उलाहने सुनने पड़ रहे हैं.’ दिग्विजय सिंह का यह ट्वीट नवजोत सिंह सिद्धू के एक बयान के बाद उठे विवाद से जुड़ा है.

दरअसल पुलवामा आतंकी हमले के संबंध में नवजोत सिंह सिद्धू ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ‘अच्छे-बुरे लोग हर जगह होते हैं. हर संगठन, हर देश में होते हैं. बुरों को उनके अपराध की सज़ा मिलनी चाहिए. लेकिन आतंकियों की क़ायराना हरक़त के लिए किसी देश को क़सूरवार नहीं ठहराया जाना चाहिए. व्यक्तिविशेष पर इसका दोषारोपण नहीं करना चाहिए.’ माना जा रहा है कि इस तरह से नवजोत सिद्धू ने अपने क्रिकेटर मित्र और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बचाने की कोशिश की. इसी वज़ह से वे दो-तीन दिनों से विवादों में हैं.