सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनिल अंबानी को अवमानना के मामले में दोषी ठहराए जाने की खबर आज सोशल मीडिया पर कई लोगों की प्रतिक्रियाओं का हिस्सा बनी है. इसके चलते ट्विटर पर अनिल अंबानी ट्रेंडिंग टॉपिक में भी शामिल हुए हैं. जाहिर है कि इस खबर के चलते यहां रफाल सौदे में कथित भ्रष्टाचार की भी चर्चा हुई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा गया है. ट्विटर हैंडल @deepakjoze से टिप्पणी की गई है, ‘एक व्यक्ति (अनिल अंबानी) जिसकी विश्वसनीयता सवालों के घेरे में है उसे देश के रक्षा क्षेत्र में साझीदार बनाया गया है....’ एक अन्य यूज़र ने पूछा है, ‘क्या अब भी कहा जा सकता है कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के मुकाबले अनिल अंबानी को चुनना सही था?’

बीते महीनों में अनिल अंबानी रफाल विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार की बात करने वाले कई लोगों और प्रकाशनों पर मानहानि का केस कर चुके हैं. इसी बात का जिक्र करते हुए सोशल मीडिया पर लोगों ने तंजभरी टिप्पणियां भी की हैं. पार्थ एमएन का ट्वीट है, ‘अब समय आ गया है कि अनिल अंबानी सुप्रीम कोर्ट को भी मानहानि का नोटिस भेज दें.’

सोशल मीडिया में अनिल अंबानी से जुड़ी इस खबर पर आई कुछ और दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :

जॉय | @Joydas

अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट पर 10 हजार करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा करना चाहिए. इसके बाद वे 450 करोड़ रुपये एरिक्सन को चुका दें और 9550 करोड़ का मुनाफा बटोर लें.

अनामिक अंबर | @AnamikaAmbar

अनिल अंबानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर :

श्रीवस्त | @srivatsayb

अनिल अंबानी ने रिलायंस पावर, रिलायंस इन्फ्रा और रिलायंस कम्युनिकेशन जैसी सफल कंपनियों को बर्बाद कर दिया. दीवाला निकलने के बाद उनका कारोबारी साम्राज्य रफाल सौदे की वजह से रिलायंस डिफेंस से उम्मीद लगाए बैठा है. इसका नुकसान करदाताओं, वायु सेना और एचएएल को उठाना पड़ेगा. क्या नरेंद्र मोदी ही अंबानी की काबिलियत को जानते हैं जो उन्हें रफाल सौदा दिलवा दिया?

स्वाति चतुर्वेदी | @bainjal

वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मजाक करते हुए कहा है – ‘अनिल अंबानी अब निल अंबानी हो चुके हैं.’

अमजद सैफी | @amjadsaifi87

रफाल बनाने वाली श्री अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट ने एरिक्सन मामले में दोषी करार दिया है और चार हफ्तों में 453 करोड़ रुपये लौटाने का आदेश दिया है... सबको मोदी जी ही समझे हो जो लूट लोगे?

विशाल कांग्रेस | @VishalG76

जैसा कि आप जानते हैं, हम अज्ञानी हैं... तो एक सवाल का जवाब दीजिए कि अगर अंबानी जेल गए तो रफाल टाइम पर मिलेगा?