राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक के ठिकानों पर छापे मारे. ख़बरों के मुताबिक सुबह 7.30 बजे यह कार्रवाई की गई है.

यासीन मलिक जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष हैं. जेकेएलएफ के सूत्रों के मुताबिक यासीन मलिक के श्रीनगर स्थित घर पर छापे की कार्रवाई की गई है. इसके मद्देनज़र मलिक के घर और उसके आसपास के पूरे इलाके को सुरक्षा बलों और पुलिस की टीम ने घेर रखा है. इस छापे की कार्रवाई में अब तक क्या बरामद हुआ, ये पता नहीं चला है. इसके लिए एनआईए की ओर से अधिकृत जानकारी जारी किए जाने का इंतज़ार किया जा रहा है.

ग़ौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ (केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल) के काफ़िले पर हुए आतंकी हमले के बाद से राज्य में अलगाववादी नेताओं के ख़िलाफ़ केंद्र सरकार ने सख़्त रुख़ अपना रखा है. कश्मीर के लगभग सभी अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा हटा ली गई है. उन्हें दी जा रही सरकारी सुविधाएं वापस ले ली गई हैं. इसके अलावा यासीन मलिक जैसे कुछ अलगाववादियों को हिरासत में भी लिया गया है. वह श्रीनगर के कोठीबाग पुलिस थाने में बंद हैं.