जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के चार जवानों के शहीद होने की खबर है. एनडीटीवी के मुताबिक शहीद हुए जवानों में से दो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जबकि दो जवान जम्मू-कश्मीर पुलिस के थे.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से दिन भर रुक-रुककर गोलियां चलती रहीं. जब काफी देर तक दूसरी तरफ से गोली नहीं चली तो सुरक्षा बलों ने मौके पर मौजूद सभी आतंकवादियों को मरा हुआ मान लिया. इसके बाद जवानों ने मारे गए आतंकियों की तरफ बढ़ना शुरू किया. लेकिन उसी दौरान एक आतंकवादी ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिससे जवानों की यह क्षति हुई.

सुरक्षा बलों ने यह भी कहा है कि इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं. इनके बारे में इसी गुरुवार को खुफिया सूचना मिली थी जिसके बाद कुपवाड़ा के लंगेट इलाके में घेराबंदी कर दी गई थी और फिर तलाशी अभियान चलाया गया था. तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं. इस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

सुरक्षा बलों के एक अधिकारी के मुताबिक मुठभेड़ की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर कुछ स्थानीय युवक भी इकट्ठा हो गए. इन युवकों और सुरक्षा बलों के बीच हुए टकराव में चार युवक घायल भी हुए हैं.