पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से लगभग 13,500 करोड़ रुपए की कर्ज़ धोखाधड़ी करने के आरोपित हीरे-जवाहरात के कारोबारी नीरव मोदी का एक आलीशान बंगला ढहाया जा रहा है. महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के अलीबाग कस्बे में स्थित और लगभग 30,000 वर्गफीट पर बने इस बंगले को गिराने की कार्रवाई आठ मार्च को होगी.

टाइम्स नाऊ के मुताबिक नीरव मोदी का यह बंगला अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कब्ज़े में है. ईडी ने इस बंगले सहित नीरव मोदी की कई संपत्तियां पिछले दिनों ज़ब्त की थीं. बताया जाता है कि इस बंगले में विस्फोटक लगाए जा रहे हैं. शुक्रवार सुबह नौ बजे नियंत्रित धमाकों के साथ इसे ढहाने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी. इस बंगले की कीमत 25 करोड़ रुपए के आसपास बताई जाती है. भगोड़े आर्थिक अपराधी करार दिए जा चुके नीरव मोदी के मामले में ईडी की ओर से कालेधन को वैध बनाने के मसलों की जांच की जा रही है.

ख़बर की मानें तो नीरव मोदी के बंगले का पूरा कीमती सामान जिला कलेक्टर को सौंप दिया गया है. इस बंगले को पहले रायगढ़ के तत्कालीन कलेक्टर एसओ सोनावाने ने वैध घोषित कर दिया था. लेकिन बाद में नए कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने इसे अवैध घोषित कर दिया. इसी के बाद बंगले को ढहाने का फ़ैसला किया गया. ग़ौरतलब है कि नीरव मोदी ने मामा मेहुल चौकसी के साथ मिलकर पीएनबी से लगातार बड़ा कर्ज़ लिया. फिर उसे चुकाए बिना देश छोड़कर भाग गया. वह इस वक़्त लंदन में है. जबकि चौकसी ने एंटीगुआ में शरण ली है.