अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को गुजरात में एक एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 648 करोड़ रुपये का ठेका मिला है. एनडीटीवी के मुताबिक इस एयरपोर्ट का निर्माण राजकोट के हिरासर में किया जाएगा. एयरपोर्ट के इस ठेके को हासिल करने के लिए लार्सन एंड टूब्रो, एफकॉन, गायत्री प्रोजेक्ट्स और दिलीप बिल्डकॉन सहित नौ अन्य दिग्गज कंपनियों ने भी बोली लगाई थी. लेकिन 92.5 टेक्निकल प्वाइंट और 648 करोड़ रुपये की न्यूनतम बोली की वजह से यह ठेका अनिल अंबानी की कंपनी को दिया गया है.

इस बीच रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने एक बयान जारी करके कहा है कि वह इस ठेके के तहत इस एयरपोर्ट की डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग के अलावा रनवे, बेसिक स्ट्रिप, टैक्सीवे, एप्रन, ड्रेनेज, दमकल केंद्र, कूलिंग पीट जैसी चीजों का निर्माण करेगी. साथ ही उसे 30 महीनों के भीतर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा करना है.

अनिल अंबानी की कंपनी को यह ठेका ऐसे वक्त पर मिला है जब उनकी एक कंपनी रिलायंस डिफेंस रफाल विमान सौदे को लेकर विवादों में उलझी हुई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई अन्य नेता भी रफाल सौदे में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के बजाय रिलायंस को साझेदार बनाने पर सवाल उठा चुके हैं. इसके अलावा बीते महीने सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अवमानना का दोषी भी पाया था. साथ ही शीर्ष अदालत ने उन्हें स्वीडिश कंपनी एरिक्सन की बकाया राशि चुकाने के आदेश भी दिए थे. तब कोर्ट ने यह भी कहा था कि अगर अनिल अंबानी निश्चित समय पर एरिक्सन का पैसा नहीं चुकाते तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.