कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें ‘झूठा नंबर एक’ बताया था. प्रधानमंत्री के ‘झूठ बोलने’ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने उन पर दोबारा निशाना साधा है. द हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक ओडिशा में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा है, ‘देश अनेक प्रधानमंत्री हुए हैं. उन तमाम प्रधानमंत्रियों की सामूहिक तुलना अगर नरेंद्र मोदी से करें तो सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के मुकाबले अकेले नरेंद्र मोदी ने कहीं ज्यादा झूठ बोला है.’ राहुल गांधी ने यह बात अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान कही.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘महिलाओं को खुद भी पुरुषों से कमतर नहीं आंकना चाहिए. उन्हें जिंदगी के हर क्षेत्र में अपने लिए जगह की तलाश करनी चाहिए. उनके पास बराबरी का हक है, इसके लिए उन्हें लड़ना चाहिए.’ राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘अगर आगामी आम चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी तो महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराया जाएगा. मैं और मेरी पार्टी चाहते है कि संसद में महिला प्रतिनिधियों की संख्या में इजाफा हो.’

इस मौके पर उन्होंने रफाल विमान सौदे, बेराजगारी, किसानों की समस्याओं जैसे कई दूसरे मुद्दों को भी उठाया. साथ ही यह भी कि कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रमुख मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.