समाजवादी पार्टी (सपा) ने आगामी आम चुनाव को लेकर दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में तीन महिला प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. इसके मुताबिक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज संसदीय सीट से किस्मत आजमाएंगी. इसके अलावा उषा वर्मा हरदोई की सुरक्षित सीट जबकि डॉक्टर पूर्वी वर्मा खीरी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी की प्रत्याशी होंगी.

इससे पहले शुक्रवार को ही सपा ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. इसके मुताबिक सपा ने पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उनकी परंपरागत मैनपुरी सीट से उम्मीदवार बनाया है. उनके अलावा धर्मेंद्र यादव को बदायूं, अक्षय यादव को फिरोजाबाद, कमलेश कठेरिया को इटावा, भाईलाल कौल को राबर्ट्सगंज और शब्बीर बाल्मीकि को बहराइज से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है.

उत्तर प्रदेश में लोकसभा के आगामी चुनाव को साथ मिलकर लड़ने के लिए सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गठबंधन किया है. इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) भी शामिल है. आपसी सहमति के आधार पर सपा उत्तर प्रदेश में 37 जबकि बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आरएलडी के हिस्से में तीन ​सीटें आई हैं. इसके अलावा इस गठबंधन ने कांग्रेस की अमेठी और रायबरेली की परंपरागत सीटों पर अपना कोई उम्मीदवार न उतारने की घोषणा भी की है.