पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का मुख्य आरोपित नीरव मोदी लंदन में देखा गया है. वह ब्रिटेन की राजधानी के वेस्ट एंड इलाके में एक आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है. टेलीग्राफ ने उसका वीडियो जारी किया है जिसमें उसे लंदन की सड़कों पर घूमते देखा जा सकता है. अखबार के मुताबिक यह भगोड़ा व्यापारी वहां भी हीरे का व्यापार कर रहा है.

अखबार द्वारा शेयर किए गए वीडियो में नीरव मोदी ने एक महंगे ब्रैंड वाली जैकिट पहनी हुई है. इंडियन एक्सप्रेस ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि इसकी कीमत नौ लाख रुपये से ज्यादा है. वहीं, ब्रिटिश सरकार के एक शीर्ष सूत्र ने टेलीग्राफ को बताया कि भारत द्वारा मोस्ट वॉन्टेड करार दिए जाने के बाद भी मोदी को कार्य व पेंशन विभाग से ‘नेशनल इंश्योरेंस नंबर’ मिला हुआ है. इसी की मदद से वह अपने बैंक खातों को ऑनलाइन ऑपरेट कर पा रहा है. इस बारे में जब मोदी से सवाल किया गया तो उसने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

भारतीय एजेंसियां पीएनबी घोटाला मामले में नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी की जांच कर रही हैं. बैंक का आरोप है उसे फर्जी वचनपत्रों (एलओयू) और ऋणपत्रों के जरिये 13,600 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया है. यह घोटाला सामने आने से पहले ही दोनों आरोपित जनवरी 2018 में देश छोड़ कर भाग गए थे. बाद में पता चला कि नीरव मोदी लंदन में है. वहीं, मेहुल चोकसी एंटीगुआ और बारबूडा की नागरिकता ले चुका है और वहीं रह रहा है.