अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सूचना-संवाद निदेशक (कम्युनिकेशंस डायरेक्टर) बिल शाइन ने इस्तीफ़ा दे दिया है. वे अब 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप का प्रचार अभियान देखेंगे.

बिल शाइन फॉक्स न्यूज़ में सह-अध्यक्ष रहे हैं. उन्होंने 2017 में यह पद छोड़ा था. इसके बाद सीधे तौर पर डोनाल्ड ट्रंप से जुड़ गए थे. उनके बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति भवन- व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सराह सैंडर्स ने बताया, ‘बिल शाइन ने अपना पद छोड़ने की पेशकश की थी. इसे राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है.’ हालांकि उन्होंने बिल शाइन के इस्तीफ़े का कारण नहीं बताया.

अलबत्ता सराह सैंडर्स ने इतना ज़रूर कहा कि बिल शाइन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप क समर्थन करते रहेंगे. वे 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उनके वरिष्ठ सलाहकार होंगे. वैसे फॉक्स न्यूज़ में बिल शाइन का करियर बेदाग नहीं रहा है. उन पर वहां सहयोगियों के साथ दुर्व्यवहार के आरोप लगे थे.ये आरोप भी थे कि वे समर्थकों के दुर्व्यवहार को ढंकने की कोशिश करते हैं.

इसके अलावा यह भी कहा गया था कि वे तब के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के तत्कालीन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप का पक्षपात कर रहे हैं. उनके समर्थन में ख़बरें प्रमुखता से दिखा रहे हैं. जबकि ट्रंप के ख़िलाफ़ आने वाली ख़बरों को दबाया जा रहा है. मसलन- कहा जाता है कि पोर्न फिल्मों की अभिनेत्री के साथ ट्रंप के कथित शारीरिक संबंध वाली ख़बर को फॉक्स चैनल ने उस वक़्त दबा दिया था. इस सबसे चैनल की छवि भी धूमिल हो रही थी. इसी के बाद बिल शाइन को फॉक्स न्यूज़ से इस्तीफ़ा देना पड़ा था.