सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘खुद को पीड़ित के तौर पर पेश करने’ और ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति करने’ का आरोप लगाया है. पीटीआई के मुताबिक साबरमती, गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) प्रमुख सोनिया गांधी ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी की ‘गलत नीतियों’ के कारण देश के लोग पीड़ित हैं.

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने यूपीए सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख किया. साथ ही कांग्रेसजन से आह्वान किया कि वे देश को नया नजरिया प्रदान करने के लिए आगे बढ़ें. बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधा. उन्होंने देश में कृषि संकट, औद्योगिक विकास के बाधित होने तथा बेरोजगारी के मुद्दे का विशेष उल्लेख किया.

सीडब्ल्यूसी की बैठक की शुरुआत में पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों की याद में मौन रखा गया. इससे पहले पार्टी ने यहां साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. महात्मा गांधी ने 1930 में आज ही के दिन साबरमती आश्रम से ऐतिहासिक दांडी यात्रा शुरू की थी. गुजरात में सीडब्ल्यूसी की बैठक करीब 58 वर्षो बाद हो रही है. इससे पहले 1961 में यहां यह बैठक हुई थी.