समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट पर चुटकी लेते हुए देश की जनता से ‘नया प्रधानमंत्री’ चुनने की अपील की है. अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, ‘दिल खुश हुआ कि प्रधानमंत्री जी भी महागठबंधन से महापरिवर्तन की अपील कर रहे हैं. मैं भी भारत के सभी नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें और एक नया प्रधानमंत्री चुनें.’

इससे पहले बुधवार को ही नरेंद्र मोदी ने पक्ष और विपक्ष के अनेक नेताओं सहित देश की विभिन्न चर्चित हस्तियों से आगामी चुनाव में लोगों को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की थी. उस ट्वीट में उन्होंने यह भी लिखा था, ‘जनता की ज्यादा भागीदारी हमारे लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत होगी.’ उस ट्वीट में प्रधानमंत्री ने नेताओं और उन हस्तियों को टैग भी किया था.

चुनाव आयोग ने बीते रविवार को लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की है. इनके मुताबिक 2019 का आम चुनाव सात चरणों में कराया जाएगा और इसके तहत पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल और आखिरी चरण का 19 मई को होगा. चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे.