बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. एक ट्वीट के जरिये उन्होंने कहा है कि ‘कंबल ओढ़कर घी पीने’ में माहिर भाजपा यह न भूले कि सैनिकों की वीरता और उनकी शहादत का देश ने हमेशा पूरा आदर और सम्मान किया है. इसी ट्वीट में सवालिया लहजे में उन्होंने आगे लिखा है, ‘इनकी (भाजपा) हुकूमत में देश की सुरक्षा को सबसे ज्यादा खतरा क्यों हुआ और सैनिकों की काफी संख्या में शहादत क्यों हुई.’ इसके साथ ही मायावती ने देश की जनता से सवाल किया है कि क्या देश वाकई आज ‘सुरक्षित हाथों’ में है?

बसपा सुप्रीमो ने केंद्र के साथ भाजपा के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश और कांग्रेस की मध्य प्रदेश सरकार पर भी तंज कसा है. एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा है, ‘लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार ने लोकलाज त्यागकर रेवड़ियों की तरह निगम/आयोग के पद बांटे हैं. मध्य प्रदेश की सरकार भी ऐसा करने में पीछे नहीं रही है.’ इसी ट्वीट में मायावती आगे लिखती हैं, ‘याद रहे कि पब्लिक सब समझती है. चुनाव में वह पूरा हिसाब चुकता करेगी.’

गौरतलब है कि लोकसभा के आगामी आम चुनाव के मद्देनजर मायावती ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठजोड़ किया है. इसके अलावा इसी मंगलवार को उन्होंने इस गठबंधन को ‘सही गठजोड़’ बताते हुए इसे अगले चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने में सक्षम भी बताया था. इसके साथ ही तब उन्होंने यह ऐलान भी किया था कि इस आम चुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ किसी राज्य में कोई गठजोड़ नहीं करेगी.