न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में गोलीबारी की एक घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. स्थानीय समय के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को एक बंदूकधारी हमलावर ने एक मस्जिद में इकट्ठा हुई भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दिया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक अभी तक कम से कम छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. पुलिस साउथ आइसलैंड शहर में हमलावर को ढूंढ रही है.

एनडीटीवी के मुताबिक इस घटना के बाद पुलिस ने बयान जारी कर कहा, ‘क्राइस्टचर्च में गंभीर हालात पैदा हो गए हैं. पुलिस अपनी पूरी क्षमता से स्थिति को संभालने की कोशिश कर रही है, लेकिन हालात अभी भी बेहद खतरनाक बने हुए हैं.’ वहीं, पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने कहा कि शहर के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा सरकारी इमारतें व कार्यालय भी बंद कर दिए गए हैं. उन्होंने लोगों से कहा है कि वे शहर की गलियों से हट जाएं और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करें.

खबर के मुताबिक घटना के समय मस्जिद श्रद्धालुओं से भरी थी. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य भी थोड़ी देर बाद इसमें दाखिल होने वाले थे. वे सभी इस हमले में सुरक्षित बच गए. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसकी पत्नी इस हमले में मारी गई. वहीं, एक अन्य व्यक्ति के मुताबिक हमलावर ने बच्चों को भी निशाना बनाया. उसने कहा कि हर तरफ घायल और मरे हुए लोग पड़े हुए थे. एक और प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हमलावर ने फौजी वाले कपड़े पहने हुए थे.