न्यूजीलैंड के काइस्टचर्च शहर में हुई गोलीबारी की घटना में मृतकों की संख्या 40 के पार पहुंच गई है. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंदा आर्डन ने यह जानकारी दी है. यह हमला शुक्रवार को उस समय हुआ जब एक मस्जिद में कई लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक दो मस्जिदों में कई शव पाए गए हैं. यह अभी पता नहीं चल पाया है कि इतने भयानक हमले को कितने हमलावरों ने अंजाम दिया है.

इस घटना पर दुख जताते हुए जसिंदा आर्डन ने इसे न्यूजीलैंड के इतिहास का एक ‘काला दिवस’ करार दिया है. उन्होंने कहा, ‘जो भी हुआ वह हिंसा का असाधारण और अप्रत्याशित कृत्य है.’ वहीं, इस हमले को लेकर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बताया कि इसे अंजाम देने वाला व्यक्ति उनके देश का नागरिक है. यह कहते हुए उन्होंने हमलावर को ‘कट्टरपंथी, दक्षिपंथी, हिंसक आतंकवादी’ बताया.

उधर, सोशल मीडिया पर एक बंदूकधारी का वीडियो वायरल हुआ है. इसमें वह एक मस्जिद की तरफ जाते हुए दिख रहा है. थोड़ी देर बाद उसे लोगों पर गोलियां चलाते देखा जा सकता है. वीडियो में नमाज पढ़ने आए लोग गोली लगने से गिरते दिख रहे हैं. हालांकि इस वीडियो की पुष्टि होना अभी बाकी है.