बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में उनकी पार्टी जन सेना पार्टी (जेएसपी) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने यह घोषणा आज लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की. इस मौके पर मायावती ने यह भी कहा, ‘आंध्र प्रदेश में बसपा और जेएसपी के बीच लोकसभा के साथ राज्य विधानसभा के चुनाव को लेकर भी गठजोड़ हुआ है. साथ ही इस गठबंधन में कुछ वामपंथी दल भी शामिल हैं.’

मायावती ने आगे कहा, ‘आंध्र प्रदेश की जनता सत्ता परिवर्तन चाहती है इसलिए मेरी ख्वाहिश है कि जेएसपी के मुखिया पवन कल्याण वहां के मुख्यमंत्री बनें.’ मायावती के मुताबिक दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई मतभेद नहीं है. इस मुद्दे पर आपसी सहमति बन गई है.’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगले महीने की तीन और चार तारीखों को वे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में जाकर चुनावी रैलियों को भी संबोधित करेंगी.

बसपा ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ चुनावी गठबंधन किया है. इसके अलावा बीते दिनों बसपा सुप्रीमो ने यह भी कहा था कि इस चुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ किसी राज्य में कोई गठजोड़ नहीं करेगी. हालांकि उनका यह भी कहना था कि कई अन्य दलों से उन्हें गठजोड़ के प्रस्ताव मिले हैं. लेकिन चुनावी फायदों के लिए उनकी पार्टी अपने दूरगामी हितों की अनदेखी नहीं करेगी.