प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनने वाली फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 12 अप्रैल को रिलीज होगी. फिल्म निर्माताओं ने शुक्रवार को इस बारे में घोषणा की. दिलचस्प यह है कि प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित यह फिल्म 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा के पहले चरण के ठीक एक दिन बाद प्रदर्शित हो रही है. देश में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. माना जा रहा है कि ऐन चुनावों के बीच मेें मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म के प्रदर्शन का विपक्ष विरोध कर सकता है.

निर्देशक उमंग कुमार ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ नरेंद्र दामोदर दास मोदी की गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी शुरुआत से लेकर 2014 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने तक के सफर पर आधारित है. फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी का किरदार विवेक ओबरॉय निभा रहे हैं, जबकि मोदी की मां हीराबेन का किरदार जरीना वहाब और उनकी पत्नी जशोदाबेन की भूमिका बरखा बिष्ट निभा रही हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका में अभिनेता मनोज जोशी हैं.

फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का शुभांरभ बीती सात जनवरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की मौजूदगी में हुआ था. 28 जनवरी से फिल्म की शूटिंग शुरु हुई थी. फिल्म के तमाम हिस्से गुजरात, मुंबई और उत्तराखंड में फिल्माए गए हैं. इस फिल्म के अलावा प्रधानमंत्री के जीवन पर आधारित एक वेब सीरीज ‘मोदी’ की भी घोषणा हुई है, जिसका निर्देशन उमेश शुक्ला कर रहे हैं.