लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है. द हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक शनिवार को भाजपा के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इस बारे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘बीकानेर के मौजूदा सांसद अर्जुन राम मेघवाल को दोबारा इसी संसदीय सीट से टिकट दिए जाने की चर्चा है. मैंने पार्टी नेतृत्व को पहले ही आगाह किया था कि अगर अर्जुन राम मेघवाल को दोबारा इस सीट से उम्मीदवार बनाया जाता है तो मैं पार्टी से इस्तीफा दे दूंगा.’ देवी सिंह भाटी ने आगे कहा, ‘मेघवाल पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के साथ ही कांग्रेस से मिलकर काम करने के आरोप हैं.’

इससे पहले राजस्थान में बीते साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान देवी सिंह भाटी की बहू पूनम कंवर ने कोलायत सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन वे चुनाव हार गई थीं. तब भाटी ने मेघवाल पर कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मोर्चा खोला ​था. इस बीच उन्होंने यह भी कहा है, ‘मैंने पार्टी से इस्तीफा दिया है. लेकिन मैं पार्टी के खिलाफ बगावत नहीं करूंगा.’ इधर, भाटी के आरोपों और इस्तीफे पर मेघवाल ने फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

देवी सिंह भाटी कोलायत विधानसभा सीट से सात बार विधायक चुने गए हैं. इसके अलावा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री भैरों सिंह शेखावत की अगुवाई वाली सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था.