प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना नाम बदल दिया है. उन्होंने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ कैंपेन के तहत अपने ट्विटर हैंडल का नाम ‘नरेंद्र मोदी’ की जगह ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर लिया है. पार्टी अध्यक्ष अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बाद भाजपा के कई बड़े नेताओं ने भी ऐसा किया है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, पीपी चौधरी, मीनाक्षी लेखी, विजेंद्र गुप्ता, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई भाजपा नेता अब ट्विटर पर चौकीदार बन गए हैं.

बीते शुक्रवार को नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा था, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं’...हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है कि मैं भी चौकीदार’.

भाजपा के इस कैंपेन को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ नारे के जवाब की तरह देखा जा रहा है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ‘चायवाले’ अभियान लांच किया था, इसी तरह इस बार पार्टी ‘चौकीदार’ अभियान से जनता को लुभाने की कोशिश में है.