पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में हाफिज सईद से जुड़ी जानकारी लीक होने पर आपत्ति जताई है. बीते हफ्ते वैश्विक आतंकवादियों की सूची से नाम हटाने की जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की याचिका संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में खारिज हो गई थी. पाकिस्तान का कहना है कि यूएन इस बात की जांच करे कि भारतीय समाचार एजेंसियों को यह जानकारी कैसे मिली.

पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तान की सरकार के एक सूत्र ने मीडिया को बताया कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी ने इस बाबत संस्था को एक पत्र लिखा है. इसमें यूएन से यह पता लगाने के लिये जांच की मांग की गयी है कि सुरक्षा परिषद की 15 सदस्यीय समिति में से किसने भारतीय मीडिया को हाफिज सईद से जुड़ी याचिका खारिज होने की जानकारी दी थी. पाक अधिकारियों का कहना है कि उनका यह कदम भारतीय मीडिया द्वारा पाकिस्तान स्थित आतंकवाद के अनवरत कवरेज पर अंकुश लगाने का प्रयास है.

भारतीय न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ ने सात मार्च को अपनी खबर में बताया था कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हाफिज सईद को प्रतिबंधित आतंकियों की सूची से हटाने की अपील खारिज हो गई है. भारत ने सईद की गतिविधियों से संबंधित बेहद गोपनीय सूचनाएं साझा की थीं जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र का यह फैसला आया था.