छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलवादियों की तरफ से किए गए एक हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान की मौत हो गई है. इस हमले में चार अन्य जवान घायल भी हुए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन का एक दल जिले के आरनपुर क्षेत्र में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात था. उसी दौरान नक्सल चरमपंथियों ने आईईडी विस्फोट के जरिये इस हमले को अंजाम दिया. विस्फोट के अलावा उनकी तरफ से सुरक्षा बलों पर गोलियां भी बरसाई गई थीं.

सीआरपीएफ के एक उच्च अधिकारी के मुताबिक यह हमला सोमवार की शाम करीब साढ़े चार बजे किया गया. सुरक्षा बल के घायल जवानों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर की मदद से अस्पताल तक पहुंचाया गया है.

इससे पहले बीते साल आठ नवंबर को नक्सवादियों ने इसी जिले में राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान एक बड़े हमले को अंजाम दिया था. तब इन चरमपंथियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट करके एक यात्री बस को निशाना बनाया था. उस हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान सहित चार लोगों की मौत हो गई थी. इसी इलाके में उसी साल अक्टूबर में हुए एक अन्य हमले में चार लोगों की मौत होने की खबर आई थी.