प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ अब पांच अप्रैल को रिलीज होगी. फिल्म निर्माताओं ने मंगलवार को यह घोषणा की. पहले यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी. पीटीआई के मुताबिक फिल्म के निर्माता संदीप सिंह ने एक बयान में कहा, ‘लोगों की मांग पर हम यह फिल्म एक सप्ताह पहले ही ला रहे हैं. लोगों को बहुत उम्मीदें हैं और उत्सुकता भी, इसलिए हम उन्हें लंबा इंतजार नहीं कराना चाहते. यह 1.3 अरब लोगों की कहानी है और मैं नहीं चाहता कि लोग इसे देखने के लिए इंतजार करें.’

संदीप सिंह भले ही दर्शकों को ज्यादा इंतजार नहीं कराने की बात कह रहे हैं, लेकिन एक तबके ने फिल्म के रिलीज होने के समय को लेकर आपत्ति जताई थी. उनका कहना था कि यह फिल्म लोकसभा चुनावों की मतदान प्रक्रिया शुरू होने (11 अप्रैल) के अगले ही दिन रिलीज होगी जो आचार संहिता का उल्लंघन है.

बहरहाल, इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका विवेक ओबेरॉय ने निभाई है और निर्देशन उमंग कुमार ने किया है. फिल्म में मोदी के मुख्यमंत्री पद से लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है. फिल्म के अन्य कलाकारों में बोमन ईरानी, मनोज जोशी, प्रशांत नारायण, जरीना वहाब, बरखा सेनगुप्ता, अंजान श्रीवास्तव, यतीन कार्येकर, रमाकांत दायमा, अक्षत आर सलूजा, जिमेश पटेल और दर्शन कुमार शामिल हैं. यह फिल्म तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी.