अभिनेत्री कंगना रनोट तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जीवन पर बनने वाली फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएंगी. ‘तलाइवी’ के नाम से बनने वाली इस फिल्म का निर्माण विष्णु वर्धन इंदूरी कर रहे हैं. विष्णु सीसीएल (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) के संस्थापक भी हैं. इस फिल्म का निर्देशन एएल विजय करेंगे.

फिल्म निर्माताओं की ओर से ही यह बताया गया है कि फिल्म में जयललिता की भूमिका के लिए कंगना रनोट काे चुना गया है. शनिवार को कंगना रनोट के जन्म दिन के मौके पर आधिकारिक बयान जारी कर फिल्म की घोषणा की गई. फिल्म का निर्माण अप्रैल से शुरू होगा. बताया जाता है कि यह फिल्म हिंदी में ‘जया’ के नाम से प्रदर्शित की जाएगी. फिल्म समीक्षक तरन आदर्श ने भी इस बारे में ट्वीट किया है.


taran adarsh@taran_adarsh

#BigNews: Kangana Ranaut to play Jayalalithaa... Biopic will be made in two languages. Titled #Thalaivi in Tamil and #Jaya in Hindi... Directed by AL Vijay... Written by KV Vijayendra Prasad [#Baahubali and #Manikarnika]... Produced by Vishnu Vardhan Induri and Shaailesh R Singh.

6,1138:42 AM - Mar 23, 2019Twitter Ads info and privacy

ख़बरों के मुताबिक ‘तलाइवी’ का संगीत जीवी प्रकाश कुमार दे रहे हैं. नीरव शाह फिल्मांकन करेंगे. ‘बाहुबली’ और ‘मणिकर्णिका’ जैसी फिल्मों में लेखन कौशल दिखा चुके केवी विजयेंद्र प्रसाद ‘तलाइवी’ में लेखन प्रक्रिया पर निगरानी रखेंगे. फिल्म निर्देशक विजय ने बताया, ‘जब विष्णु इंदूरी ने मुझे इस फिल्म के निर्देशन के लिए कहा तो मुझे अपने ऊपर बड़ी ज़िम्मेदारी महसूस हुई.’

विजय कहते हैं, ‘यह फिल्म ऐसी महिला पर आधारित है जिसने पुरुषों के वर्चस्व वाले क्षेत्रों में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष किया. अपनी जगह बनाने में सफलता हासिल की. इतने बड़े कद के व्यक्तित्व पर बनने वाली फिल्म का हिस्सा होने से मैं भला मना कैसे कर सकता था. मैंने तुरंत हां कर दी. फिर नौ महीने लगे मुझे पूरे शोध के साथ स्क्रिप्ट काे अंतिम रूप देने में. मैं अब यकीन के साथ कह सकता हूं कि हम अपने प्रिय नेता के जीवन की तस्वीर पूरी ईमानदारी के साथ लोगों के सामने रखने वाले हैं.’