सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने यात्रियों को वह बोर्डिंग पास जारी नहीं करने का फैसला किया है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तस्वीरें छपी हुई हैं. विमानन कंपनी ने यह फैसला इन बोर्डिंग पासों को लेकर की गई आलोचनाओं के मद्देनजर किया है. खबरों के मुताबिक इसे लेकर एयर इंडिया ने एक बयान भी जारी किया है. इसमें कहा गया है, ‘यह बोर्डिंग पास इसी साल जनवरी में हुए वाइब्रेंट गुजरात समिट के दौरान कंपनी को मिले विज्ञापन के तौर पर छापे गए थे. तीसरे पक्ष की तरफ से दिया गया वह विज्ञापन देश भर के बोर्डिंग पासों के लिए था. लेकिन अब एयर इंडिया ने ऐसे बोर्डिंग पास वापस लेने का फैसला किया है.’

इससे पहले सोमवार को ही पंजाब पुलिस के पूर्व महानिदेशक शशि कांत ने एक ट्वीट के जरिये ऐसे ही एक बोर्डिंग पास की तस्वीर साझा की थी. साथ उस ट्वीट में यह भी लिखा था कि नई दिल्ली हवाई अड्डे पर एयर इंडिया द्वारा जारी किए गए बोर्डिंग पास में नरेंद्र मोदी और विजय रूपाणी की तस्वीरें हैं. मुझे हैरानी हो रही है कि क्यों जनता का पैसा निर्वाचन आयोग पर बर्बाद किया जा रहा है जो न देखता है, न सुनता है और न बोलता है.

इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस संबंध में एक ट्वीट किया है. उनका कहना है कि इसी रविवार को उन्होंने निजी विमानन कंपनी गो एयर से एक हवाई यात्रा की थी. उस दौरान उन्हें भी वैसा ही बोर्डिंग पास जारी किया गया था जिस पर नरेंद्र मोदी की फोटो छपी हुई थी.