छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. पीटीआई के मुताबिक यह मुठभेड़ राज्य के सुकमा जिले में हुई. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कोबरा बटालियन की एक टीम यहां गश्त पर थी. सुबह करीब छह बजे यह जब चिंतलनार नाम के एक इलाके में थी तो उस पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां से काली वर्दी में चार नक्सलियों के शव, एक इन्सास रायफल, दो 303 रायफलें और अन्य सामान बरामद किया गया. अधिकारियों के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को हाल में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलताएं मिली हैं. बीते महीने ही उन्होंने बीजापुर जिले में हुई एक मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मार गिराया था. इससे पहले बीते साल नवंबर में सुकमा में हुई एक मुठभेड़ में नौ नक्सली मारे गए थे. छत्तीसगढ़ में बीते तीन साल के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 340 से भी ज्यादा माओवादी मारे जा चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में 11, 18 और 23 अप्रैल को मतदान होगा. नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में वोट डाले जाएंगे. माओवाद प्रभावित इस क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान के लिए सुरक्षा बल लगातार अभियान पर हैं.