कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘मिशन शक्ति’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को लेकर उन पर निशाना साधा है. गहलोत ने कहा है कि इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े करके बांग्लादेश बनवा दिया, लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर कभी राजनीति नहीं की.

पीटीआई के मुताबिक अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस के ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा, ‘इंदिरा गांधी ने बंग्लादेश का निर्माण कराया और खालिस्तान नहीं बनने दिया. देश के लिए उन्होंने अपनी जान तक दे दी. लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा पर उन्होंने कभी राजनीति नहीं की. राजीव गांधी ने भी देश के लिए बलिदान दिया.’

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने ओबीसी से जुड़े इस कार्यक्रम में कहा, ‘राहुल गांधी ने पिछड़ों को सम्मान देते हुए अलग ओबीसी विभाग बनाया है. यह गरीबों दलितों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.’ उनके मुताबिक पिछड़ों को भी सामान्य व दलितों पर अगर शोषण हो तो उनका साथ देते हुए आवाज उठानी चाहिए, सबमें प्यार व सद्भावना हो यही असली भारत है.

अशोक गहलोत ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस से उलट भाजपा ने पिछड़ों और अति पिछड़ों का केवल शोषण ही किया है.