भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि वे जल्दी ही कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. स्क्रोल डॉट इन के मुताबिक उन्होंने यह बात गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई मुलाकात के बाद कही. उन्होंने आगे कहा, ‘मैं इस बारे में अगले महीने से शुरू होने वाले नवरात्र के दौरान अच्छी खबर दूंगा.’ इस बीच कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा औपचारिक तौर पर अगले महीने की छह तारीख को कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे. उसी दिन से चैत्र नवरात्र की शुरुआत भी हो रही है जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

इधर, शत्रुघ्न सिन्हा ने राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए उन्हें देश के चर्चित नेताओं में से एक बताया है. उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं हमेशा से नेहरू-गांधी परिवार का समर्थक रहा हूं और उन्हें राष्ट्र के निर्माताओं के तौर पर देखता हूं.’ इस दौरान सिन्हा ने चुनाव लड़ने को लेकर भी एक अहम बयान दिया. उन्होंने कहा कि ‘सिचुएशन कोई भी हो, लोकेशन वही रहेगी.’ इसका अर्थ यह लगाया जा रहा है कि इस आम चुनाव में भी वे बिहार की पटना साहिब सीट से ही चुनाव लड़ेंगे.

इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा की टिकट पर दो बार पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं. मौजूदा समय में वे इसी सीट से सांसद हैं. बीते कुछ समय से नरेंद्र मोदी और उनकी अगुवाई वाली सरकार की नीतियों और कई फैसलों की शत्रुघ्न सिन्हा ने आलोचना की है. ऐसे में भाजपा ने इस बार इस सीट से उनका टिकट काटते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को अपना प्रत्याशी बनाया है.