भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को गुजरात की गांधीनगर लाेक सभा सीट से नामांकन दाख़िल कर दिया. इससे पहले भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं ने जनसभा और रोड शो में जुटकर शक्ति प्रदर्शन किया. गठबंधन की मज़बूती का परिचय दिया.

ख़बरों के मुताबिक अमित शाह ने नामांकन दाख़िल करने से पहले हुई जन सभा को संबाेधित करते हुए कहा, ‘यह चुनाव सिर्फ़ इस एक मुद्दे पर लड़ा जाएगा कि देश की अगुवाई कौन करने वाला है? जब मैं यह सवाल हिमाचल से कन्याकुमारी और कामरूप से गांधीनगर तक आम जनता से पूछता हूं तो एक ही आवाज़ आती है- ‘मोदी, मोदी.’ ऐसे ही शिव सेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘आज हमारे पास एक विचार और एक नेता है. यहां लोग मोदी-मोदी का नारा लगा रहे हैं. (लेकिन) विपक्ष में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है? क्या वे ऐसी रैली कर अपने समर्थकों से किसी एक नेता के नाम का नारा लगाने को कह सकते हैं?’

जन सभा को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, राम विलास पासवान और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया. ग़ौरतलब है कि भाजपा ने इस बार अपने कद्दावर बुज़ुर्ग नेता लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटकर अमित शाह को गांधीनगर से उम्मीदवार बनाया है. आडवाणी यहां से छह बार सांसद रह चुके हैं. उन्होंने पहली बार 1991 में यह सीट सवा लाख से अधिक वोटों से जीती. वे 2014 में चार लाख से अधिक वाेटों से जीते थे.