जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने को लेकर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार को चेताया

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने की वकालत करने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली पर पलटवार किया है. महबूबा मुफ्ती का कहना है कि संविधान के धारा 370 को यदि खत्म किया गया तो भारतीय संघ और राज्य के बीच संबंध समाप्त हो जाएगा. (विस्तार से)

मूर्ख सरकारें ही अपनी रक्षा क्षमताओं के राज़ उजागर करती हैं : पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ‘मिशन शक्ति’ को लेकर नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार पर निशाना साधा है. एक ट्वीट के जरिये सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा है, ‘अंतरिक्ष में किसी सेटेलाइट को निशाना बनाने की क्षमता भारत के पास कई साल से है. एक समझदार सरकार इस क्षमता को गोपनीय बनाकर रखेगी. कोई बेवकूफ सरकार ही रक्षा क्षेत्र से जुड़े इस राज़ को सार्वजनिक कर सकती है.’ (विस्तार से)

गुजरात : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गांधीनगर से नामांकन दाख़िल किया

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को गुजरात की गांधीनगर लोक सभा सीट से नामांकन दाख़िल कर दिया. इससे पहले भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं ने जनसभा और रोड शो में जुटकर शक्ति प्रदर्शन किया. गठबंधन की मज़बूती का परिचय दिया. (विस्तार से)

बीएसएफ से बर्ख़ास्त जवान तेज बहादुर यादव वाराणसी से नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ेंगे

बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) से बर्ख़ास्त जवान तेज बहादुर यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ वाराणसी लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने दावा किया है कि कई पार्टियां उनके संपर्क में हैं. लेकिन वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरेंगे. (विस्तार से)

इंदिरा गांधी को पाक विभाजन का श्रेय मिल सकता है तो नरेंद्र मोदी को बालाकोट का क्यों नहीं : राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को गुजरात के गांधीनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस मौके पर इस मौके पर सवालिया लहजे में उन्होंने कहा, ‘इंदिरा गांधी को अगर पाकिस्तान के विभाजन का श्रेय दिया जा सकता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बालाकोट एयर स्ट्राइक का श्रेय क्यों नहीं दिया जा सकता.’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह हमारी सेना का शौर्य और पराक्रम था कि उसने पाकिस्तान के दो टुकड़े करवाए. एक पाकिस्तान रहा और दूसरे देश के रूप में बांग्लादेश का उदय हुआ.’ (विस्तार से)

विपक्षी दल आतंकवादियों की भाषा बोलते हैं : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा है कि इन पार्टियों के नेता आतंकवादियों की बोली बोलते हैं. उन्होंने यह बात अरुणाचल प्रदेश के आलो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा, ‘देश जिस बात पर गर्व करता है, विपक्ष को उस पर दुख होता है. दुनियाभर में जब भारत के नाम का डंका बजता है तो ये लोग तिलमिला उठते हैं.’ (विस्तार से)

फारूख अब्दुल्ला ने पुलवामा आतंकी हमले पर संदेह जताया

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकॉ) के मुखिया और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले को लेकर एक विवादित बयान दिया है. शनिवार को अपनी पार्टी की एक बैठक उन्होंने कहा, ‘मुझे पुलवामा हमले को लेकर संदेह है.’ हालांकि उन्होंने स्पष्ट नहीं किया कि उन्हें यह शक किस बात पर है. (विस्तार से)

अजलान शाह कप : फाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया ने भारत को हराया

शनिवार को खेले गए सुल्तान अजलान शाह कप फाइनल के मुकाबले में भारत की पुरुष हॉकी टीम को दक्षिण कोरियाई टीम से हार का सामना करना पड़ा है. मलेशिया में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में कोरियाई टीम ने भारत को दो के मुकाबले चार गोल से हराया. मुकाबले के निर्धारित 60 मिनट के खेल में दोनों टीमें एक-एक गोल की बराबरी पर रहीं. इसके बाद नतीजे के लिए पैनल्टी शूटआउट का विकल्प लिया गया. (विस्तार से)

फेसबुक ने न्यूजीलैंड हमले को ध्यान में रखते हुए लाइव वीडियो से जुड़े नियम सख्त किए

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अपने मंच पर सीधे प्रसारण (लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग) से जुड़े नियमों को कड़ा कर दिया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि ऐसा उसने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद पर हमले के वीडियो का लाइव प्रसारण किए जाने के बाद किया है. (विस्तार से)

बिचौलिये दीपक तलवार को दोहरा झटका, चार्जशीट दाखिल करने के साथ ईडी ने उसकी संपत्ति भी जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कॉरपोरेट लॉबीइस्ट (बिचौलिये) दीपक तलवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली स्थित उसकी एक संपत्ति को अस्थायी तौर पर जब्त कर लिया है. 120.20 करोड़ रुपये कीमत वाली यह संपत्ति होटल हॉलीडे इन के नाम से दिल्ली के एयरोसिटी इलाके में स्थित है. इसका मालिकाना हक दीपक तलवार और उसके परिवार के नाम पर है. उसके खिलाफ यह कार्रवाई मनी लॉन्डरिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत की गई है. (विस्तार से)