दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (आप) के संस्थापक नेताओं में शामिल रहे कुमार विश्वास के बारे में ख़बर आ रही है कि वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ सकते हैं. भाजपा उन्हें पूर्वी दिल्ली लोक सभा सीट से आप की आतिशी मरलेना के ख़िलाफ़ टिकट भी दे सकती है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी की सोमवार रात कुमार विश्वास के साथ मुलाकात हुई है. दोनों नेताओं ने लगभग एक घंटे विभिन्न मसलों और परिस्थितियों पर बात की. इस मुलाकात के बाद सूत्रों ने बताया कि भाजपा की दिल्ली इकाई कुमार विश्वास का नाम पूर्वी दिल्ली से पार्टी के संभावित उम्मीदवार के तौर पर प्रस्तावित करने वाली है. हालांकि इस पर अंतिम फ़ैसला भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को ही लेना है.

बताया जाता है कि दिल्ली की सभी सातों लोक सभा सीटों के लिए भाजपा पांच अप्रैल काे अपने उम्मीदवाराें के नाम घोषित कर सकती है. पूर्वी दिल्ली से अभी भाजपा के महेश गिरी सांसद हैं. सूत्रों की मानें तो उन्हें गुजरात की जूनागढ़ सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है. वे पहले हिंदू संप्रदाय की जूनागढ़ पीठ के प्रमुख रह चुके हैं. हालांकि अभी इस बारे में कुमार विश्वास से जुड़े सूत्रों ने कुछ नहीं कहा है. सिवाय इसके कि मनोज तिवारी के साथ उनकी एक बैठक और संभव है.

ग़ौरतलब है कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य असरदार नेताओं के साथ कुमार विश्वास के संबंध काफी समय से ख़राब चल रहे हैं. उनके बारे में जनवरी 2018 के बाद से ऐसी ख़बरें लगातार आ रही हैं कि वे आप छोड़ सकते हैं. अलबत्ता ग़ौर करने की बात ये भी है कि आप ने उन्हें 2014 में राहुल गांधी के ख़िलाफ़ उत्तर प्रदेश के अमेठी से उम्मीदवार बनाया था. लेकिन वे हार गए थे.