भारतीय जनता पार्टी की नेता और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने आरोप लगाया है कि बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती 15 करोड़ रुपए लेकर अपनी पार्टी के नेताओं को लोक सभा का टिकट बेच रही हैं. मेनका गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हैं.

मेनका गांधी ने कहा, ‘जब मायावती अपनी ही पार्टी के नेताओं को नहीं छोड़ रहीं तो वे इस राज्य और देश के लोगों काे क्या छोड़ेंगी. मैं जानना चाहती हूं कि बसपा के गनमैन और आपराधिक छवि वाले लोग टिकट हासिल करने के लिए 15 करोड़ रुपए कहां से ला रहे हैं.’ उन्होंने बसपा पर भाजपा कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने का भी आरोप लगाया. साथ ही यह भी कि मायावती 77 बड़े-बड़े बंगलों की मालकिन हैं.

मेनका गांधी बीती 30 मार्च से अपने चुनाव क्षेत्र में जमी हुई हैं. वे इस क्षेत्र के लोगों से लगातार आग्रह कर रही हैं कि वे ‘बिना किसी डर के स्वतंत्र होकर मतदान करें. राज्य और सुल्तानपुर का विकास सुनिश्चित करें.’

ग़ौरतलब है कि पिछली बार मेनका गांधी पीलीभीत से जीती थीं. जबकि उनके पुत्र वरुण गांधी सुल्तानपुर से. लेकिन इस बार भाजपा ने दोनों नेताओं की सीटों की अदला-बदली कर दी है. मेनका गांधी ने सुल्तानपुर को अपने पति दिवंगत संजय गांधी की ‘कर्मभूमि’ बताया है.