प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इशारों में निशाना साधते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि वह खुद किसी से पहले से पंगा नहीं लेते हैं, लेकिन ऐसा करने वाले को ‘उसकी जगह दिखा देते हैं.’ पवार का यह बयान मोदी के उस बयान का पलटवार माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पवार ने अपनी पार्टी पर पकड़ खो दी है और इसके भीतर ‘पारिवारिक कलह’ चल रही है.

मध्य महाराष्ट्र के उस्मानाबाद की रैली में शरद पवार ने नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला करते हुए कहा, ‘हम उस मिट्टी से हैं जहां छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म हुआ. हम खुद पहले से किसी पंगा नहीं लेते, लेकिन कोई यदि ऐसा करता है तो उसे उसकी जगह दिखा देते हैं.’ पवार ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद नरेंद्र मोदी पर सेना के पराक्रम का राजनीतिक लाभ उठाने का भी आरोप लगाया.

राकांपा प्रमुख ने कहा कि मोदी पूछते हैं कि उन्होंने रक्षामंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान क्या किया? पवार ने जवाबी हमला करते हुए कहा कि मैंने देश में हमले नहीं होने दिए जैसा कि मोदी की सरकार के दौरान हो रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी कहते रहे हैं कि देश में पिछले 70 साल में पूर्ववर्ती सरकारों के दौरान कोई विकास नहीं हुआ, लेकिन मोदी को बताना चाहिए कि क्या उन्होंने इसमें अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकारों (1998 से 2004) के कार्यकाल को भी जोड़ा है.