लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सियासी पारा चरम पर पहुंचता जा रहा है. आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठा करार देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता (संशोधन) विधेयक के नाम पर देश के वैध नागरिकों को विदेशी बनाने की कोशिश कर रही है.

पीटीआई के मुताबिक ममता बनर्जी ने ये बातें पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में एक रैली में कहीं. उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) केंद्र में नयी सरकार के गठन का नेतृत्व करेगी. इस दौरान ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी पर इशारों ही इशारों में हमला करते हुए कहा कि एक व्यक्ति जो अपनी पत्नी की देखभाल नहीं करता वह देश के नागरिकों की देखभाल कैसे करेगा. ममता बनर्जी का आगे कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि देश की जनता को बचाने के लिये भाजपा को हराना होगा.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल के विकास की राह का स्पीडब्रेकर बताया था. उन्होंने राज्य सरकार पर केंद्र की विकास परियोजनाओं के रास्ते में अड़ंगा लगाने का आरोप भी लगाया था. पश्चिम बंगाल में इस बार तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है.