शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हुए, पटना साहिब से चुनाव लड़ेंगे

भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं और उन्हें पार्टी ने बिहार की पटना साहिब संसदीय सीट से टिकट भी दे दी है. सिन्हा ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला की मौजदूगी में पार्टी की सदस्यता ली है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे बड़े भारी मन से अपनी पुरानी पार्टी छोड़ रहे हैं जिसकी वजहें सभी को पता हैं. (विस्तार से)

एंटी सैटेलाइट मिसाइल परीक्षण से अंतरिक्ष में फैला मलबा 45 दिन में नष्ट हो जाएगा : डीआरडीओ

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संस्थान (डीआरडीओ) के प्रमुख जी सतीश रेड्डी ने कहा है कि एंटी सैटेलाइट मिसाइल (एसेट) से निकला मलबा 45 दिनों में नष्ट हो जाएगा. उन्होंने यह बात शनिवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘मिशन शक्ति अभियान के तहत किए गए इस परीक्षण के लिए की निम्न कक्षा चुनी गई थी ताकि वैश्विक अंतरिक्ष संपत्तियों को उसके मलबे से कोई खतरा न हो. साथ ही मलबे पर नजर रखने के लिए हमने पहले से ही व्यवस्था कर रखी थी. (विस्तार से)

मुस्लिम लीग ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. यह शिकायत योगी आदित्यनाथ द्वारा इस पार्टी को ‘वायरस’ कहे जाने के मामले में दर्ज करवाई गई है. (विस्तार से)

भाजपा ने जनता के खातों में 15 लाख रुपये जमा कराने का कोई वादा नहीं किया था : कलराज मिश्र

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कलराज मिश्र ने कहा है कि उनकी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा कराने संबंधी कभी कोई वादा नहीं किया था. यह बात उन्होंने शनिवार को हरियाणा के पंचकुला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘2014 के चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा था कि विदेश में छुपाया गया काला धन अगर भारत आ जाए तो हर परिवार को 15 लाख रुपये मिल सकते हैं.’ (विस्तार से)

राहुल गांधी की लालकृष्ण आडवाणी पर टिप्पणी से सुषमा स्वराज भड़कीं, कहा - भाषा का ख्याल रखें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने लालकृष्ण आडवाणी को लेकर दिए एक बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की है. सुषमा स्वराज ने एक ट्वीट के जरिये कहा है, ‘राहुल जी - आडवाणी जी हमारे पिता तुल्य हैं. आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है. कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें.’ (विस्तार से)

एक सोची-समझी साजिश के तहत इस देश की आत्मा कुचली जा रही है : सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अब कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. शनिवार को उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी आज लोगों को देशभक्ति का नया पाठ पढ़ा रही है. ऐसा पाठ जिसमें वे लोग जो विविधता का सम्मान नहीं करते, उन्हें देशभक्त कहा जा रहा है. इसके आगे सोनिया गांधी का कहना था, ‘आज एक साजिश के तहत देश की आत्मा को कुचला जा रहा है और यह चिंता की बात है.’ (विस्तार से)

राजस्थान के राज्यपाल और नीति आयोग के उपाध्यक्ष को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए : पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को अपने पदों पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. उनका यह भी कहना है कि चुनाव आयोग की तरफ से इन दोनों पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए जाने के बाद उन्हें अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए. (विस्तार से)

जो अपनी बीवी का ख्याल नहीं रखते, लोगों का ख्याल कैसे रखेंगे? : ममता बनर्जी

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सियासी पारा चरम पर पहुंचता जा रहा है. पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में एक रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इशारों ही इशारों में हमला करते हुए कहा कि एक व्यक्ति जो अपनी पत्नी की देखभाल नहीं करता वह देश के नागरिकों की देखभाल कैसे करेगा. ममता बनर्जी का आगे कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि देश की जनता को बचाने के लिये भाजपा को हराना होगा. (विस्तार से)

पश्चिम बंगाल : चुनाव आयोग ने कोलकाता पुलिस आयुक्त समेत चार शीर्ष पुलिस अधिकारी बदले

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव से पहले कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा को हटा दिया है. उनकी जगह प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजेश कुमार को लाया गया है. अनुज शर्मा को फरवरी में ही कोलकाता पुलिस का प्रमुख नियुक्त किया गया था. उनसे पहले इस पद पर राजीव कुमार थे जिनका सीआईडी में ट्रांसफर कर दिया गया था. सारदा चिट फंट घोटाला मामले में सीबीआई ने उनसे पूछताछ की थी. (विस्तार से)

इमरान खान ने एफ16 पर अमेरिकी पत्रिका की खबर को लेकर कहा - भाजपा का दांव उलटा पड़ गया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाजपा पर ‘युद्धोन्माद फैलाने’ का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि भाजपा का पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने का झूठा दावा ‘उलटा पड़ गया है.’ दो दिन पहले अमेरिका की एक प्रमुख पत्रिका ने दावा किया था कि पाकिस्तानी वायुसेना बेड़े से अमेरिका निर्मित कोई भी लड़ाकू विमान लापता नहीं है. (विस्तार से)