बीते कुछ समय से ख़बरें आ रही थीं कि पिछड़े वर्गों के युवा नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस से नाराज़ चल रहे हैं. अब इस ख़बर पर मुहर लग गई है. ख़बरों के मुताबिक अल्पेश ठाकोर ने अपने दो अन्य समर्थक विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ दी है.

अल्पेश समर्थक विधायक धवलसिंह झाला ने द टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया, ‘कांग्रेस पार्टी लगातार ठाकोर समुदाय की अवहेलना कर रही है. इसलिए अल्पेशजी, मैं और भारती ठाकोर पार्टी से इस्तीफ़ा दे रहे हैं.’ ग़ौरतलब है कि गुजरात की सभी लोक सभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होना है. इससे ठीक पहले अल्पेश ठाकाेर और उनके समर्थकों का इस्तीफ़ा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

वैसे ख़बरें इस तरह की भी हैं कि अल्पेश जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी ख़ुद अल्पेश या उनके समर्थकों ने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है. मीडिया से बातचीत के दौरान झाला ने कहा, ‘अभी हमने किसी अन्य पार्टी में शामिल होने का फ़ैसला नहीं किया है. जल्द ही इस बारे में निर्णय लेंगे.’ अल्पेश ठाकोर 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपने तमाम समर्थकाें के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे.